मार डाला गणपति ने..

मार डाला गणपति ने..

कल अहमदाबाद के गीरधरनगर विस्तारके स्लम क्वार्टर्स में आमने सामने के दो फ्लेट्स के वाल्मिकी परिवारो ने अपने यहां दस दिन तक स्थापित किए गणपति को विसर्जीत करने के लिए डी.जे का तामझाम कीया था।

ईनमें से एक क्रिमीनल गुटने दुसरो को अपने डी.जे व नासिक बेन्ड की आवाज कम करने को लेकर झगडा कीया। बात बढ गई तो तलवारो के साथ हमला किया।

दो लोगो को देखते ही देखते काट डाला गणपति के भक्तो ने।

बीस सालके निलेश के. वाघेला ने तो अभी जीना शुरु भी नही किया था, विधवा मां का एक लौता सहारा था वो।

58 सालके अशोक जी. सोलंकी अपने दो बेटे-बहु, बेटी व परिवार के महत्वपूर्ण सदस्य थे, म्यु.कोर्पो में नौकरी करते थे वो।

दारु व गांजा बेचने वाले क्रिमीनल परिवार के खिलाफ पुलीसने अगर पहले ही सख्त एक्शन लिए होते तो आज ये लोग जिंदा होते ऐसा स्थानिको का कहना है।

MAAS की टीम की और से मै, Parth S Sonara और गिरधरनगर के स्थानिक दोस्त राजु पटेल घटनास्थल की मुलाकात लेने गये तब घटना के बारे में जानकर और अभीतक ताजा खून के छींटे जगह जगह देखकर हमारी आंखे नम हो गई।

यहां दोनो तरफ के लोग वाल्मिकी है तो ईस घटनामें किसीको ज्यादा ईन्टरेस्ट ना हो लेकिन हम हर पीडित और शोषित के पक्ष में खडे रहेंगे चाहे वो धार्मिक ही क्यों न हो।

मुझे उम्मीद है कि अगले साल ईस स्लम क्वार्टर्स में कम से कम गणपति स्थापन और विसर्जन नही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *
You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>